जिंदा या मुर्दा? उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन का स्वास्थ्य एक गर्म विषय है



https://www.youtube.com/channel/UCrtWCHdju22RnU7vbPL8ZEw/featured?view_as=subscriber
उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन
द वॉशिंगटन पोस्ट ने बताया कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन का स्वास्थ्य रविवार को एक रहस्य बना रहा, लेकिन उपग्रह चित्रों ने जाहिर तौर पर उनकी ट्रेन को रिजॉर्ट शहर की यात्रा करवा दिया।

अखबार ने बताया कि छवियों ने किम की ट्रेन को वॉनसन के तटीय रिसॉर्ट शहर में गुरुवार को दिखाया, और दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकारियों का मानना है कि वह अभी भी जीवित है और उसकी मौत की रिपोर्ट पर संदेह है।
हम समझते हैं कि अध्यक्ष किम जोंग उन इस सप्ताह वॉनसन में रहे हैं," एक दक्षिण कोरियाई अधिकारी, जिन्होंने गुमनामी का अनुरोध किया था, ने पोस्ट को बताया।

कई मीडिया आउटलेट्स की रिपोर्ट के बीच किम की मौत की अफवाह शनिवार को बढ़ गई। द न्यू यॉर्क टाइम्स ने बताया कि किम की अंतिम आधिकारिक सार्वजनिक उपस्थिति 11 अप्रैल थी। उत्तर कोरियाई राज्य मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने उत्तर कोरिया के सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की नीति निर्माताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की।

क्योंकि उत्तर कोरिया अपनी सूचनाओं के प्रवाह को कसकर नियंत्रित करता है, यह अपरिहार्य अफवाहें थीं।

कई रिपोर्टों में कहा गया है कि 36 साल की किम या तो मोच वाली टखने से उबर रही है या दिल की सर्जरी के बाद "गंभीर खतरे में" है, टाइम्स ने बताया। अन्य स्रोतों से पता चला है कि किम ब्रेनडेड हार्ट-वॉल्व सर्जरी के बाद "ब्रेन डेड" हो गया है या "वनस्पति अवस्था" में है। अभी भी अन्य अफवाहों में किम को कोरोनोवायरस का शिकार बताया गया है, जिसे उन्होंने कथित हृदय शल्य चिकित्सा में भाग लेने वाले चीनी डॉक्टरों के संपर्क में आने के बाद अनुबंधित किया था।

किम इल सुंग, उनके दादा और राष्ट्र के संस्थापक, के जन्मदिन के अवसर पर किम के स्वास्थ्य के बारे में अटकलें लगाई गईं कि वे उत्तर कोरिया के सबसे बड़े अवकाश के लिए 15 अप्रैल को मनाएंगे।

टाइम्स ने बताया, "उत्तर कोरिया की गोपनीयता और हमारी विश्वसनीय जानकारी की कमी अफवाहों के लिए एक प्रजनन भूमि का निर्माण करती है," लीफ-एरिक इग्ले ने सियोल के इवा वुमंस विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन के एक प्रोफेसर ने कहा। देश में और उसके बाहर अधिक लोगों को आश्चर्य होता है कि क्या वह अक्षम या मृत है। ”
https://twitter.com/thepolicykart1


किम अन्य मौकों पर एक विस्तारित अवधि के लिए लोगों की नज़रों से बाहर रहा है। उन्होंने कहा कि तीन सप्ताह के लिए गायब हो गया, एक चंद्र नव वर्ष संगीत कार्यक्रम 25 जनवरी से शुरू हुआ और अपने पिता के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए एक अन्य घटना, पोस्ट ने बताया। समाचार पत्र ने राज्य के मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए 28 फरवरी को सैन्य प्रशिक्षण के लिए "मार्गदर्शन" की पेशकश करने से पहले उसे वापस एकांत में भेज दिया।

उत्तर कोरिया के एक ओपन सोर्स इंटेलिजेंस एनालिस्ट राचेल मिनयुंग ली ने कहा, "किम इल सुंग के जन्मदिन पर कुमसुसन पैलेस से उनकी अनुपस्थिति असामान्य थी, लेकिन किम जोंग उन के लिए यह कहना पर्याप्त नहीं है।" पोस्ट।
पैटर्न किम के दादा के समान है। 1986 में एक दक्षिण कोरियाई समाचार पत्र ने बताया कि किम इल सुंग एक सशस्त्र हमले में मारे गए, टाइम्स ने बताया। समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, दो दिन बाद वृद्ध नेता का उदय हुआ।

दक्षिण कोरिया के समाचार पत्र डोंग-ए इल्बो के पत्रकार जो सूंग हा ने उत्तर कोरिया के बारे में बताया, जो किम परिवार के स्वास्थ्य के बारे में रहस्य के बीच रहस्य है।

उन्होंने ऐसे लोगों को बुलाया जो किम की स्वास्थ्य स्थिति को जानने का दावा करते हैं, "उपन्यासकार।"

Post a Comment

0 Comments